Dunki Movie Download

डंकी मूवी डाउनलोड

डंकी मूवी फ्री डाउनलोड । Dunki Movie Download

डंकी की कहानी : एक सैनिक, हरदयाल सिंह ढिल्लों (शाहरुख खान) एक कठिन और साहसी मिशन पर निकलता है, जो दोस्तों के एक समूह को इंग्लैंड जाने के उनके सपने को साकार करने में मदद करता है। यह एक असंभव कार्य लगता है क्योंकि न तो उनके पास वीज़ा है और न ही वे टिकट का खर्च उठा सकते हैं। और यह एक ऐसी यात्रा की शुरुआत है जो उनके सभी जीवन को हमेशा के लिए बदलने का वादा करती है।

कैसी है डंकी मूवी ( Dunki Review) : जब बीमार मनु (तापसी पन्नू) भारत लौटना चाहती है, तो उसे एहसास होता है कि हरदयाल सिंह ढिल्लों उर्फ हार्डी ही एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो उसे उस देश में वापस आने में मदद कर सकता है जिसे उसने बेहतर संभावनाओं की तलाश में वर्षों पहले छोड़ दिया था।

पच्चीस साल पहले, हार्डी किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में पंजाब के एक दूरदराज के गांव लाल्टू पहुंचे, जिसने उनकी जान बचाई थी। इसके बजाय, उसे दोस्तों के एक समूह, मनु (तापसी पन्नू), बुग्गू (विक्रम कोचर) और बल्ली (अनिल ग्रोवर) का सामना करना पड़ा, जिनका एकमात्र मिशन बेहतर जीवन की तलाश में यूके जाना था।

डंकी मूवी डाउनलोड

प्रतिबद्ध तीनों लोग आव्रजन वीजा हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं – कुश्ती सीखने से लेकर नकली विवाह और डिग्री तक, रास्ते में घोटालों का शिकार बनना। अंततः उन्होंने छात्र वीज़ा हासिल करने की उम्मीद में अंग्रेजी सीखने का फैसला किया। यहीं उनकी मुलाकात सुखी (विक्की कौशल) से होती है, जो अपने कारणों से लंदन जाने के लिए बेताब है। “बर्मिंघम मैं यहाँ आता हूँ” उनका आदर्श वाक्य बन जाता है।

अपने नए-नवेले दोस्तों के लिए विदेशी तटों तक पहुंचने का रास्ता बनाएं, जहां वे बेहद उत्सुकता से जाना चाहते हैं। वे ‘गधा’ (‘डनकी’) मार्ग अपनाने का कठोर निर्णय लेते हैं – जो अवैध अप्रवासियों के लिए अपना रास्ता बनाने का एक तरीका है। यह कठिनाइयों और चुनौतियों से भरी एक उतार-चढ़ाव भरी यात्रा है।

Dunki Movie Download

‘डनकी’ की कहानी दोस्ती, रोमांस, दिल दहला देने वाले और दिल को छू लेने वाले पलों को एक साथ समेटने वाली भावनात्मक कहानी है। और ट्रेडमार्क हिरानी शैली में, कॉमेडी के ढ़ेर हैं जो इसे एक मनोरंजक यात्रा बनाने के लिए व्यंग्य के साथ-साथ फिल्म में मजबूत संदेश भी देते हैं। विस्तृत कथा (अभिजीत जोशी, राजकुमार हिरानी, कनिका ढिल्लन) न केवल सीमाओं और परिदृश्यों को पार करती है, बल्कि इसमें 25 साल की समय छलांग भी है। दो बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर, पठान और जवान के बाद, शाहरुख खान की ‘डनकी’ भारी उम्मीदों पर सवार होकर आ रही है। और यह राजकुमार हिरानी और खान के बीच पहला सहयोग है।

इस साल ‘डनकी’ के साथ अपनी पहली दो फिल्मों में उन्होंने जो एक्शन-हीरो का साँचा अपनाया था, उससे बाहर निकलते हुए, हिरानी हमें एक संपूर्ण शाहरुख खान देते हैं – वह आकर्षक, रोमांटिक, मजाकिया हैं और कुछ घटिया एक्शन सीक्वेंस भी करते हैं। खान के कुछ प्रतिष्ठित सिनेमाई क्षणों के मेटा संदर्भ और एक हैट-टिप हैं। ‘डनकी’ अधूरी आकांक्षाओं और साधनों और सीमाओं से परे सपनों तक पहुंचने के बारे में एक फिल्म है।

डंकी मूवी डाउनलोड

यह विश्वास कि प्रथम विश्व के किसी देश तक पहुँचने का मतलब उज्ज्वल भविष्य तक पहुँच है और किसी भी तरह से वहाँ पहुँचने की हताशा है। “लंदन जाना है, पाउंड में कामना है”, मनु इस बिंदु पर जोर देकर कहते हैं।

‘डनकी’ अधूरी आकांक्षाओं और साधनों और सीमाओं से परे सपनों तक पहुंचने के बारे में एक फिल्म है। यह विश्वास कि प्रथम विश्व के किसी देश तक पहुँचने का मतलब उज्ज्वल भविष्य तक पहुँच है और किसी भी तरह से वहाँ पहुँचने की हताशा है। “लंदन जाना है, पाउंड में कामना है”, मनु इस बिंदु पर जोर देकर कहते हैं। जैसे-जैसे फिल्म महाद्वीपों और बदलते परिदृश्यों में फैलती है, वे गोलियों से बचते हैं, अपनी जान जोखिम में डालते हैं और इससे भी अधिक, उन्हें यह एहसास होता है कि उनके सपनों की मंजिल में वह चमक नहीं है जिसकी उन्होंने कल्पना की थी।

अवैध आप्रवासी के रूप में रहने की वास्तविकता से बेखबर उनके सपने में एक भोलापन है। हालाँकि, चूंकि पटकथा कई भावनात्मक उतार-चढ़ाव से भरी हुई है, इसलिए इसे जोड़-तोड़ के रूप में माना जा सकता है। कुछ आंसू झकझोर देने वाले दृश्यों के लिए तैयार रहें। और इसमें घुमावदार क्षण और पुरानी दुनिया का आकर्षण है जो कुछ लोगों के लिए काम नहीं कर सकता है। एक विशेष उपस्थिति में, सुखी के रूप में विकी कौशल ने अपने किरदार को दर्शाने वाली कच्ची भावनाओं पर अपनी पकड़ के साथ एक मार्मिक प्रदर्शन किया।

डंकी HD डाउनलोड

आकर्षक, युवा हार्डी के रूप में शाहरुख खान बेहद सनसनीखेज हैं, सहजता से अपने आकर्षण से आपको मंत्रमुग्ध कर देते हैं। और 25 साल बाद, नमक-मिर्च वाले हरदयाल के रूप में, वह बिल्कुल आनंददायक हैं। लाल्टू से लंदन तक फैली मनु और हार्डी की कोमल प्रेम कहानी यादगार है। तापसी पन्नू जोशीले अभिनय से चमकीं। अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर, दोनों सराहनीय प्रदर्शन करते हैं।

छायांकन (मुरलीधरन सी.के., मानुष नंदन, अमित रॉय) और पृष्ठभूमि संगीत शीर्ष पायदान का है।

जब हर मूड को रेखांकित करने की बात आती है तो प्रीतम का ‘डनकी’ संगीत शीर्ष पर है, यकीनन संगीतकार ने साल का सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म संगीत साउंडट्रैक दिया है। चाहे वह लुट पुट गया (अरिजीत सिंह, स्वानंद किरकिरे, आईपी सिंह) की शरारतें और क्यूटनेस हो, दिल को छू लेने वाले निकले थे कभी (सोनू निगम, जावेद अख्तर), बेहद रोमांटिक ओह माही (अरिजीत सिंह, इरशाद कामिल) द फुट -टैपिंग बंदा (दिलजीत दोसांझ, अमिताभ भट्टाचार्य) या उत्तेजक गाने मैं तेरा रास्ता देखूंगा (शादाब फरीदी, अल्तमश फरीदी, अमिताभ भट्टाचार्य) और चल वे वतना (जावेद ऑल, वरुण ग्रोवर) यह एक ऐसा साउंडट्रैक है जो आपके साथ रहता है। कुल मिलाकर, ‘डनकी’ एक संपूर्ण मनोरंजक फिल्म है जो जोशीली, प्रासंगिक, रोमांटिक और अपनी जड़ों की ओर लौटने के बारे में है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*